ब्यूक एन्क्लेव पर त्वरण कंपन, क्या करें?
आपकी कार पर आवर्ती समस्याओं का लक्ष्य होना बेहद परेशान करने वाला है, इसके अलावा वित्तीय पहलू जो इन समस्याओं का प्रतिनिधित्व करता है, एक गैर-कार्यात्मक ब्यूक एन्क्लेव के साथ खोए हुए समय और खराबी को स्थापित करने और ठीक करने में लगने वाले समय को भी जोड़ना चाहिए। दूसरी ओर, कुछ समस्याएं दूसरों की तुलना में कम गंभीर होती हैं, जिसका अर्थ यह नहीं है कि वे हमारी चिंता नहीं करती हैं। इस पृष्ठ पर हम एक ऐसी समस्या का पता लगाने जा रहे हैं जो हर किसी को हो सकती है, महसूस कर रहा है ब्यूक एन्क्लेव पर त्वरण पर कंपन. इस समस्या को कभी-कभी समझना मुश्किल हो सकता है लेकिन इसका ध्यान रखा जाना चाहिए। हम अपने लेख की सामग्री को ब्यूक एन्क्लेव पर इन कंपनों के स्रोतों के साथ शुरू करेंगे, फिर, जवाबों के साथ आपको इन झटकों को कम करना या रोकना होगा।
मेरा ब्यूक एन्क्लेव तेज होने पर कंपन क्यों करता है?
तो चलिए अपने लेख की सामग्री को आपकी कार पर इस प्रकार की समस्या के स्रोतों से शुरू करते हैं। आपको पहले से ही पता होना चाहिए कि एक इंजन, खासकर अगर यह पुराना है या यदि इसे बहुत अधिक चलाया गया है, तो इसके पीछे कोई समस्या न होकर स्वाभाविक रूप से कंपन कर सकता है। बड़े डीजल इंजन, विशेष रूप से जो बहुत अधिक टॉर्क वाले होते हैं, इस तरह की सनसनी पैदा कर सकते हैं, दोनों निष्क्रिय और तेज होने पर।
मुझे अपने ब्यूक एन्क्लेव पर कंपन तभी महसूस होता है जब वह तेज़ हो रहा हो
आइए इस लेख की सामग्री में हमारे लिए सबसे दिलचस्प मामला लें। तथ्य यह है कि आप महसूस करते हैं अपने त्वरण चरणों के दौरान अपने ब्यूक एन्क्लेव पर कांपना, इस परिदृश्य में आपको विभिन्न भागों की स्थिति की जांच करनी होगी क्योंकि इन कंपनों के मूल में अच्छी संख्या में तत्व हो सकते हैं और आप अशुभ हैं या नहीं, उनमें से कई का मिश्रण भी संभव हो सकता है, यहां सूची है घटकों के बारे में जो चिंतित हो सकते हैं।
- टर्बो: यदि आपके ब्यूक एन्क्लेव का टर्बो खराब है, तो यह कंपन को उत्तेजित कर सकता है जो आपको तब महसूस होगा जब आप इसे चालू करते समय गति करेंगे।
- टर्बो प्रेशर सेंसर: यह सेंसर आपकी कार के टर्बो में लगाए गए दबाव को नियंत्रित करेगा, अगर यह विफल हो जाता है तो यह आपके टर्बो के व्यवहार को परेशान कर सकता है और कंपन पैदा कर सकता है जिसे आप अपने ब्यूक एन्क्लेव के त्वरण के दौरान महसूस कर सकते हैं।
.
- यदि टर्बो पंचर हो गया है या घायल हो गया है, तो अंतिम परिणाम एक जैसा होगा, आपके टर्बो की बिजली आपूर्ति परेशान होगी और उसका व्यवहार भी। उनके राज्य की दृष्टि से जांच करना सुनिश्चित करें।
मुझे अपने ब्यूक एन्क्लेव पर त्वरण और मंदी पर कंपन हो रहा है
अब हम उस परिदृश्य पर गौर करेंगे जहां आप अपने ब्यूक एन्क्लेव पर कंपन महसूस करते हैं जब आप गति कर रहे होते हैं लेकिन जब आप निष्क्रिय होते हैं। यदि आप केवल अपने ब्यूक एन्क्लेव पर निष्क्रिय होने पर कंपन महसूस करते हैं, तो कृपया अपनी समस्या को ठीक करने के लिए इस समस्या के लिए समर्पित हमारे लेख सामग्री से सलाह लें। यदि, दूसरी ओर, आपको पता चलता है कि आपका ब्यूक एन्क्लेव तेज होने पर कंपन करता है, लेकिन जब इसे रोक दिया जाता है, तो यहां जांच की जाने वाली वस्तुओं की सूची दी गई है:
- ईजीआर वाल्व: वास्तव में यह वाल्व जो प्रदूषण मानकों के लिए निकास गैसों की वापसी को संभालता है, गंदा हो सकता है और निकास गैसों की निकासी को बाधित कर सकता है जो ब्यूक एन्क्लेव को तेज करते समय कंपन कर सकता है लेकिन रुकने पर भी।
- इंजेक्टर: ईंधन/वायु मिश्रण प्रवाह को नियंत्रित करने वाले आपके इंजेक्टर गंदे या क्षतिग्रस्त हो सकते हैं, जो मिश्रण की गलत मात्रा उत्पन्न करेंगे और इस प्रकार आपके इंजन ब्लॉक को ठीक से काम करने से रोकेंगे, यह भी संभव है कि आपका एक या अधिक सिलेंडर नहीं चल रहा हो सही ढंग से।
- ईंधन फ़िल्टर: इंजेक्टर की तरह, यदि फ़िल्टर बंद हो जाता है तो यह ईंधन को सही ढंग से पारित नहीं होने देगा और इसलिए त्वरण के दौरान कंपन उत्पन्न करने के बिंदु तक आपके ब्यूक एन्क्लेव के प्रदर्शन को बाधित करता है।
यहाँ a . के सबसे महत्वपूर्ण ट्रिगर हैं ब्यूक एन्क्लेव जो त्वरण पर कंपन करता है
जब मैं अपने ब्यूक एन्क्लेव पर गति करता हूँ तो कंपन को रोकने के लिए मैं क्या कर सकता हूँ? मैं क्या कर सकता हूं?
अंत में, इस अंतिम भाग में, हम आपको अपनी कार पर इन झटकों को संभालने के लिए उपलब्ध उत्तरों के बारे में बताएंगे जब आप गति बढ़ाते हैं। इसमें शामिल भाग के आधार पर अपनाने का सर्वोत्तम दृष्टिकोण यहां दिया गया है:
- टर्बो: यदि आपका टर्बो इन सभी कंपनों को शुरू करता है जब आप अपने ब्यूक एन्क्लेव को तेज करते हैं, तो आपके लिए इससे जुड़े सभी घटकों को नियंत्रित करना अच्छा होगा क्योंकि एक पूर्ण टर्बो को बदलना एक बड़ा बजट है और आमतौर पर समस्या विशेष रूप से टर्बो से नहीं आती है। . तो सुनिश्चित करें कि आपकी जांच करें टर्बो प्रेशर सेंसर, आपका फ्लोमीटर, ईजीआर वाल्व और आपके टर्बो के होसेस. अन्यथा अपने ब्यूक एन्क्लेव को अपनी कार्यशाला में ले जाएं।
- ईजीआर वाल्व: ईजीआर वाल्व का यह लाभ है कि इसे एक्सेस करना अक्सर आसान होता है और अलग / साफ करना आसान होता है। आप हमेशा इसकी जांच कर सकते हैं और इसे साफ कर सकते हैं, इसके लिए ब्यूक एन्क्लेव के ईजीआर वाल्व की सफाई पर हमारा लेख देखें।
- इंजेक्टर: इंजेक्टर बहुत नाजुक घटक होते हैं और कुछ हानिकारक कण उनके प्रदर्शन को बाधित करने के लिए पर्याप्त हो सकते हैं। इंजेक्टरों को साफ करने के लिए ईंधन योज्य का उपयोग करें, यदि यह पर्याप्त नहीं है तो आपको किसी पेशेवर के पास जाना होगा।
- फ्यूल फिल्टर: अगर यह फ्यूल फिल्टर है, तो इसे बदल दें। एक ईंधन फ़िल्टर स्वयं को साफ नहीं करता है, इसलिए यदि यह भरा हुआ है तो आपको इसे केवल एक नए से बदलना होगा।
अब आपके पास स्रोत का पता लगाने के लिए आवश्यक सभी जानकारी है आपके ब्यूक एन्क्लेव पर त्वरण पर कंपन. यदि आप कुछ प्रक्रियाओं को करने में सक्षम महसूस नहीं करते हैं तो अपने मैकेनिक के पास जाने में संकोच न करें।
यदि आपको ब्यूक एन्क्लेव पर अधिक गाइड की आवश्यकता है, तो हमारे ब्यूक एन्क्लेव श्रेणी में जाएँ।