ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन फोर्ड एस-मैक्स 2 में समस्या?
कार चलाना सीखना लगातार समस्या नहीं है, और कभी-कभी यह एक स्वचालित फोर्ड एस-मैक्स 2 का चयन करने के लिए एक अच्छा समाधान की तरह लग सकता है, अगर यह बहुत आसान आराम या उपयोग में आसानी के लिए है, तो इस प्रकार का ट्रांसमिशन अधिक से अधिक आम होता जा रहा है . फिर भी, जबकि वे एक उत्कृष्ट विकल्प की तरह लग सकते हैं, वहाँ भी हो सकता है आपके फोर्ड एस-मैक्स 2 . के स्वचालित गियरबॉक्स के साथ समस्याएं . यह ठीक हमारे लेख का विषय है। पहले, हम विभिन्न प्रकार के स्वचालित गियरबॉक्स के बारे में शीघ्रता से बताएंगे, फिर दूसरे चरण में, जो आपके Ford S-max 2 . के गियरबॉक्स में आने वाली समस्याएं , और, अंत में, उन्हें कैसे हल किया जाए।
फोर्ड एस-मैक्स 2 . के विभिन्न प्रकार के स्वचालित गियरबॉक्स
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गियरबॉक्स को ठोस होने के लिए प्रतिष्ठित होने का लाभ है, क्योंकि आपको अपने क्लच पेडल का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है और हर चीज इलेक्ट्रॉनिक और यांत्रिक रूप से संभाली जाती है, आपके क्लच या अन्य घटकों का कोई समय से पहले खराब नहीं होगा जिसे परीक्षण के लिए रखा जा सकता है। अपने घटक पर दुरुपयोग।
फिर भी, आपके फोर्ड एस-मैक्स 2 स्वचालित ट्रांसमिशन के प्रकार के आधार पर आपके साथ सुसज्जित है, कम या ज्यादा विश्वसनीयता होगी, हम उन्हें अब आपके सामने उजागर करेंगे:
- सामान्य स्वचालित गियरबॉक्स: यह एक टोक़ कनवर्टर का उपयोग करेगा, जो गियर परिवर्तनों को नियंत्रित करेगा, यह सबसे पुरानी तकनीक है, यह पिछले दशकों में काफी विकसित हुआ है (अधिक गियर और गियर परिवर्तनों का बेहतर प्रबंधन)।
- रोबोटाइज्ड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स: यह रोबोटाइज्ड सिस्टम वाला एक मैनुअल गियरबॉक्स है जो ड्राइवर के एक्शन को रिप्लेस करेगा। इस प्रकार का गियरबॉक्स कम और कम आम है क्योंकि उन्हें बहुत धीमी गति से देखा जाता है। हम भी आम तौर पर मंदी के दौरान एक युग्मन महसूस करते हैं।
- डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन: यह परम ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन है, यह रोबोट ट्रांसमिशन के समान अवधारणा पर कार्य करता है, लेकिन इसके दोहरे क्लच के लिए धन्यवाद, आपको धीमी गति या उच्च ईंधन खपत के साथ कोई और समस्या नहीं होगी। वे अक्सर लक्जरी मॉडल से लैस होते हैं।
- निरंतर परिवर्तनशील स्वचालित बॉक्स: यह स्कूटर के समान सिद्धांत है, त्वरण और मोटर गति के बीच अंतर को नियंत्रित करने के लिए एक चर आएगा, वे वास्तव में धीमे हैं और आपके फोर्ड एस-मैक्स 2 के त्वरण चरणों के दौरान अनुत्तरदायी हो जाते हैं।
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मुझे अपने Ford S-max 2 . पर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में समस्या आ रही है
अब हम उस घटक को शुरू करते हैं जो आपको इस लेख में सबसे अधिक आकर्षित करता है, आपके Ford S-max 2 के ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में आपको किन समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है? जैसा कि ऊपर बताया गया है, सामान्य तौर पर वे मैनुअल ट्रांसमिशन की तुलना में अधिक विश्वसनीय होते हैं, हालांकि, यहां मुख्य समस्याएं हैं जिनका आप सामना कर सकते हैं:
- जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, कोई फर्क नहीं पड़ता कि किस प्रकार का स्वचालित गियरबॉक्स, वे आम तौर पर धीमे होने के लिए स्थापित होते हैं और तेज होने पर जड़ता रखते हैं। फिर भी, यह घटना केवल वाहन के शुरू होने पर होने के लिए डिज़ाइन की गई है, न कि जब इसे लॉन्च किया जाता है। अगर ऐसा लगता है कि यह लगातार होता है, तो क्लच या कनवर्टर शायद मर चुका है।
- मुझे लगता है कि मेरे फोर्ड एस-मैक्स 2 के ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में एक गियर अब शिफ्ट या जंप नहीं करता है: यदि आपको लगता है कि आपके गियर अब शिफ्ट नहीं होते हैं या आपके फोर्ड एस-मैक्स 2 पर कूदने की प्रवृत्ति नहीं है, तो एक घटक है जो निश्चित रूप से इस विफलता के लिए जिम्मेदार है। वास्तव में, सोलनॉइड जो गियर को संलग्न करने के लिए «स्विच» के रूप में कार्य करता है, ठीक से काम नहीं कर रहा होना चाहिए, दूसरा विकल्प, एक गति या इंजन गति सेंसर दोषपूर्ण हो सकता है और आपके गियरबॉक्स को गलत जानकारी भेज सकता है।
- यदि आप अपने फोर्ड एस-मैक्स 2 के स्वचालित गियरबॉक्स के कारण बूंदों का अनुभव करते हैं: यदि आप ऊपर जाते समय क्लच का अनुभव करते हैं या जब आप धीमा करते हैं, तो यह या तो आपका तेल है जो बहुत पुराना है और जो आपके गियरबॉक्स के सभी तंत्रों को पर्याप्त रूप से लुब्रिकेट नहीं करता है, या फिर एक सेंसर जो खराब जानकारी देता है
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- My Ford S-max 2 का ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन लीक हो रहा है: अंत में, यदि आपके Ford S-max 2 का ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन लीक हो रहा है, तो संभवत: आपकी एक स्पाई सील बहुत खराब हो गई है।
मैं फोर्ड एस-मैक्स 2 पर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की समस्याओं को कैसे ठीक करूं?
और अंत में, हम आपको देने की कोशिश करने जा रहे हैं आपके Ford S-max 2 . पर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की समस्याओं को ठीक करने की रणनीतियाँ . उन्हें नीचे खोजें:
- फोर्ड एस-मैक्स 2 के स्वचालित गियरबॉक्स पर तेल रिसाव: रिसाव के स्रोत की खोज करें, और संबंधित गैसकेट को बदलें, इसे एक पेशेवर द्वारा करवाएं, गियरबॉक्स खोलना आसान नहीं है। इसमें आपको कुछ सौ यूरो खर्च होंगे, खासकर श्रम के लिए। फोर्ड एस-मैक्स 2 पर गियरबॉक्स तेल लीक पर हमारे लेख को पढ़ने में संकोच न करें।
- सेंसर की समस्या: कोई फर्क नहीं पड़ता कि किस सेंसर का संबंध है, एक प्रतिस्थापन ही एकमात्र समाधान है, सेंसर स्वयं की मरम्मत नहीं करते हैं, आपको चिंता करने वाले व्यक्ति तक पहुंच की कठिनाई के आधार पर 100 से कुछ सौ यूरो तक गिनना चाहिए।
- कपलिंग: यदि आपको अपने फोर्ड एस-मैक्स 2 पर कपलिंग में समस्या है, तो आपको आराम पाने और अपने गियर को सुरक्षित रखने के लिए केवल एक पूर्ण गियरबॉक्स बदलने की आवश्यकता होगी।
- मेरे फोर्ड एस-मैक्स 2 स्लिप्स का स्वचालित गियरबॉक्स: इस मामले में, आपके पास निश्चित रूप से एक मृत क्लच डिस्क है, आपको क्लच को बदलना होगा, और कुछ मॉडलों पर आप मानक किए बिना इसे बदलने में सक्षम नहीं होंगे। गियरबॉक्स का आदान-प्रदान, एक हजार यूरो से अधिक खर्च करने के लिए तैयार रहें।
फोर्ड एस-मैक्स 2 पर अन्य स्वचालित ट्रांसमिशन समस्याएं हैं, जैसे इलेक्ट्रॉनिक समस्याएं या दबाव की समस्याएं, लेकिन इस सूची में इस तरह के कठिन तंत्र के लिए मुख्य, जो भी मामला है, सूचीबद्ध करता है। जब आप इस स्तर पर कोई समस्या महसूस करते हैं, तो हम आपको सलाह देते हैं कि आप जल्दी से अपने मैकेनिक के पास जाएं।
फोर्ड एस-मैक्स 2 के बारे में अधिक सुझाव प्राप्त करने के लिए, फोर्ड एस-मैक्स 2 श्रेणी पर एक नज़र डालें।