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किआ रियो 3 पर पार्टिकुलेट फिल्टर को कब बदलें?

कण फिल्टर एक बहुत ही नई तकनीक है जिसे आधुनिक डीजल के निकास गैसों से हानिकारक कणों को बाहर निकालने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह लंबे समय से इन प्रदूषण जटिलताओं के चमत्कारिक समाधान के रूप में खोजा गया है। फिर भी, यह डिजाइन के अनुसार काम नहीं करता है और जितना यह हल करता है उससे अधिक जटिलताओं को ट्रिगर करता है, यही कारण है कि हम इस पृष्ठ पर खोज करेंगे किआ रियो 3 के पार्टिकुलेट फिल्टर को बदलते समय? . ऐसा करने के लिए, शुरू करने के लिए, हम यह पहचानेंगे कि आपकी कार पर कण फ़िल्टर का उद्देश्य क्या है, और फिर आपके किआ रियो 3 पर कण फ़िल्टर को कब बदलना है।

किआ रियो 3 के पार्टिकुलेट फिल्टर का क्या मतलब है?

इसलिए हम हाल ही में डीजल कारों में शामिल इस तत्व के औचित्य के साथ अपने सामग्री पृष्ठ की शुरुआत करते हैं। जैसा कि हमने परिचय में जल्दी से रेखांकित किया, इस फ़िल्टर का उद्देश्य किआ रियो 3 ऑटोमोबाइल से प्रदूषण की जटिलताओं और निकास गैसों की हानिकारकता को ठीक करना था। इसकी कार्य अवधारणा निकास गैसों को संग्रहित करना है जो बिना जली हुई हैं या जिनमें अभी भी हानिकारक कण हैं, और जब यह एक दूसरे दहन को ट्रिगर करने के लिए पर्याप्त रूप से उच्च तापमान पर होता है जो जलने को समाप्त कर देगा और इन सभी कार्सिनोजेनिक कणों से छुटकारा दिलाएगा। दुर्भाग्य से, इस उच्च इंजन तापमान तक पहुंचने के लिए, आपको राजमार्ग पर रहना होगा या अपने किआ रियो 3 इंजन को चालू करना होगा। इसलिए हमने समय के साथ महसूस किया है कि जो कारें मुख्य रूप से छोटी यात्राओं पर या शहर में होती हैं, वे पार्टिकुलेट फिल्टर को इन गैसों को जलाने की अनुमति नहीं देती हैं और हम अगले भाग में जानेंगे कि ये जटिलताएं आपको मजबूर कर सकती हैं अपने किआ रियो 3 . के पार्टिकुलेट फिल्टर को बदलें .

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किआ रियो 3 के पार्टिकुलेट फिल्टर को कब बदलें?

इस खंड में हम यह पहचानेंगे कि आप यहाँ क्या स्पष्ट रूप से आकर्षित हैं, क्या किआ रियो 3 के पार्टिकुलेट फ़िल्टर को बदलना आवश्यक है और यदि हां, तो कब?

क्या किआ रियो 3 पर पार्टिकुलेट फिल्टर को बदलना जरूरी है?

कारों के लिए 2 प्रकार के पार्टिकुलेट फिल्टर हैं, एडिटिव के साथ एक पार्टिकुलेट फिल्टर, जो किआ रियो 3 से संबंधित नहीं है, लेकिन जिसे हर 120, 000 किमी पर एक एडिटिव से रिचार्ज करने की आवश्यकता होती है जो पार्टिकुलेट फिल्टर के पुनर्जनन की अनुमति देता है और परिणामस्वरूप जलता है वे सभी हानिकारक कालिख। दूसरा, जिसके लिए हम आज उत्सुक हैं, कीमती धातुओं के साथ कार्य करता है जो उच्च तापमान पर एक रासायनिक प्रतिक्रिया उत्पन्न करेगा और फिल्टर के पुनर्जनन और कार्सिनोजेनिक सामग्रियों को निकालने को ट्रिगर करेगा। फिर भी, जैसा कि पहले बताया गया है, इसे बहुत अधिक तापमान की आवश्यकता होती है, यदि ये नहीं पहुंचे तो फ़िल्टर बंद हो जाएगा। यदि फ़िल्टर मैन्युअल रूप से पुन: उत्पन्न नहीं होता है, तो इस तापमान तक पहुंचने के लिए लगभग 20 मिनट तक तेज गति से ड्राइव करें और इस प्रकार अपने फ़िल्टर को पुन: उत्पन्न करें, आप इसे रोक देगा और आपके टर्बो, आपके ईजीआर वाल्व या आपके इंजन को नुकसान पहुंचाने का जोखिम उठाएगा। यदि आपको अपने कण फिल्टर के परिणामस्वरूप अपने किआ रियो 3 के ईजीआर वाल्व को साफ करने की आवश्यकता है, तो प्रक्रिया क्या है, इसकी पहचान करने के लिए इस विषय पर हमारे लेख को देखने के लिए दो बार न सोचें।

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किआ रियो 3 के पार्टिकुलेट फिल्टर को कब बदलें?

जैसा कि हमने पहले ही समझाया, एक कण फिल्टर को वाहन के जीवन तक चलने वाला माना जाता है, फिर भी आप में से कुछ शायद आश्चर्यचकित हो सकते हैं किआ रियो 3 के पार्टिकुलेट फिल्टर को कब बदलना जरूरी है? ध्यान दें कि यह हिस्सा बेहद महंगा है, श्रम सबसे महत्वपूर्ण समस्या नहीं है क्योंकि इसे एक्सेस करना आसान है। लेकिन यह हिस्सा आपके मोटरीकरण के आधार पर कीमत में काफी भिन्न होगा, आप अभी भी 700 और 2000 € के बीच की सीमा की गणना कर सकते हैं। इस प्रतिस्थापन को पूरी तरह से भरा हुआ कण फिल्टर की स्थिति में माना जाना चाहिए। यदि आप बार-बार मोटरवे नहीं लेते हैं, तो हम आपको सलाह देते हैं, हर महीने मोटरवे पर कम से कम 10 आरपीएम . पर 3000 मिनट ड्राइव करने के लिए . सब कुछ के बावजूद, वर्तमान कण फिल्टर अच्छी तरह से डिजाइन नहीं किया गया है और समस्याग्रस्त बना हुआ है, यह माना जाता है कि पर्याप्त रूप से लगातार तापमान वृद्धि और अन्य डिजाइन जटिलताओं की कमी के परिणामस्वरूप, आपको योजना बनाना शुरू करना चाहिए अपने पार्टिकुलेट फ़िल्टर को 200, 000 किमी से बदलें यदि आपके पास अपने XX का उपयोग है जो अधिक शहरी है और मिश्रित होने पर थोड़ा अधिक है .

किआ रियो 3 के बारे में अधिक सुझाव पाने के लिए, किआ रियो 3 श्रेणी पर एक नज़र डालें।

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