किआ वेंगा पर पार्टिकुलेट फिल्टर को कब बदलें?
कण फिल्टर एक बहुत ही आधुनिक आविष्कार है जिसका उद्देश्य आधुनिक डीजल के निकास गैसों से हानिकारक कणों को निकालना है। इसे लंबे समय से इन प्रदूषण जटिलताओं के चमत्कारिक समाधान के रूप में देखा जाता रहा है। फिर भी, यह डिजाइन के अनुसार काम नहीं करता है और इससे निपटने की तुलना में अधिक जटिलताओं का कारण बनता है, यही कारण है कि हम इस पृष्ठ पर पता लगाएंगे किआ वेंगा के पार्टिकुलेट फिल्टर को बदलते समय? . ऐसा करने के लिए, सबसे पहले, हम यह पता लगाएंगे कि आपकी कार पर कण फ़िल्टर किस लिए है, और फिर आपके किआ वेंगा पर कण फ़िल्टर को कब बदलना है।
किआ वेंगा के पार्टिकुलेट फिल्टर का उद्देश्य क्या है?
इसलिए हम इस घटक को डीजल वाहनों में एकीकृत करने के लिए स्पष्टीकरण के साथ अपना सामग्री पृष्ठ शुरू करते हैं। जैसा कि हमने परिचय में संक्षेप में उल्लेख किया है, इस फिल्टर का लक्ष्य किआ वेंगा वाहनों से प्रदूषण और निकास गैसों की हानिकारकता की जटिलताओं को हल करना था। इसकी कार्य अवधारणा उन निकास गैसों को संग्रहित करना है जो बिना जली हुई हैं या जिनमें अभी भी हानिकारक कण हैं, और जब यह पर्याप्त रूप से उच्च तापमान पर होता है तो दूसरा दहन होता है जो जलने को समाप्त कर देगा और इन सभी कार्सिनोजेनिक कणों से छुटकारा दिलाएगा। अफसोस की बात है कि इस उच्च इंजन तापमान तक पहुंचने के लिए, आपको हाईवे पर रहना होगा या अपने किआ वेंगा इंजन को चालू करना होगा। इसलिए हमने समय के साथ देखा है कि जो कारें विशेष रूप से छोटी यात्राओं पर या शहर में होती हैं, वे इन गैसों को जलाने के लिए पार्टिकुलेट फिल्टर को सक्षम नहीं करती हैं और हम अगले भाग में जानेंगे कि ये जटिलताएं आपको मजबूर कर सकती हैं। अपने किआ वेंगा का पार्टिकुलेट फ़िल्टर बदलें .
किआ वेंगा के पार्टिकुलेट फिल्टर को कब बदलें?
इस खंड में हम यह पता लगाएंगे कि आप सबसे निश्चित रूप से यहां क्या आकर्षित कर रहे हैं, यदि किआ वेंगा के कण फिल्टर को बदलना आवश्यक है और यदि हां, तो कब?
क्या किया वेंगा पर पार्टिकुलेट फिल्टर को बदलना जरूरी है?
कारों के लिए 2 तरह के पार्टिकुलेट फिल्टर हैं, एडिटिव के साथ एक पार्टिकुलेट फिल्टर, जो किआ वेंगा से कोई फर्क नहीं पड़ता, लेकिन जिसे हर 120, 000 किमी पर एक एडिटिव के साथ रिचार्ज करने की आवश्यकता होती है जो पार्टिकुलेट फिल्टर के पुनर्जनन की अनुमति देता है और इसलिए सभी को जलाने के लिए उन हानिकारक कालिख। दूसरा, जिसकी आज हम रुचि रखते हैं, कीमती धातुओं के साथ कार्य करता है जो उच्च तापमान पर एक रासायनिक प्रतिक्रिया पैदा करेगा और फिल्टर के पुनर्जनन और कार्सिनोजेनिक सामग्रियों को निकालने का कारण बनेगा। फिर भी, जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, इसके लिए बहुत अधिक तापमान की आवश्यकता होती है, यदि ये नहीं पहुंचे तो फ़िल्टर बंद हो जाएगा। यदि फ़िल्टर मैन्युअल रूप से पुन: उत्पन्न नहीं होता है, तो इस तापमान तक पहुंचने के लिए लगभग 20 मिनट तक तेज गति से ड्राइव करें और इस प्रकार अपने फ़िल्टर को पुन: उत्पन्न करें, आप इसे रोक देगा और आपके टर्बो, आपके ईजीआर वाल्व या आपके इंजन को नुकसान पहुंचाने का जोखिम उठाएगा। यदि आपको अपने पार्टिकुलेट फिल्टर के परिणामस्वरूप अपने किआ वेंगा के ईजीआर वाल्व को साफ करने की आवश्यकता है, तो प्रक्रिया क्या है, यह जानने के लिए इस विषय पर हमारे लेख को देखने के लिए दो बार न सोचें।
किआ वेंगा के पार्टिकुलेट फिल्टर को कब बदलें?
जैसा कि हमने पहले ही खुलासा किया है, एक पार्टिकुलेट फिल्टर को वाहन के जीवन को बनाए रखने के लिए डिज़ाइन किया गया है, फिर भी आप में से कुछ शायद आश्चर्यचकित हो सकते हैं इसके किआ वेंगा के पार्टिकुलेट फिल्टर को कब बदलना जरूरी है? विदित हो कि यह भाग अत्यंत महंगा है, श्रम मुख्य समस्या नहीं है क्योंकि इसे प्राप्त करना आसान है। लेकिन यह हिस्सा आपके मोटरीकरण के आधार पर कीमत में काफी भिन्न होगा, आप अभी भी 700 और 2000 € के बीच की सीमा की गणना कर सकते हैं। इस परिवर्तन को केवल पूरी तरह से बंद कण फिल्टर की स्थिति में ही माना जाना चाहिए। यदि आप अक्सर मोटरवे नहीं लेते हैं, तो हम आपको सलाह देते हैं, हर महीने मोटरवे पर कम से कम 10 आरपीएम . पर 3000 मिनट ड्राइव करने के लिए . सब कुछ के बावजूद, वर्तमान कण फिल्टर अच्छी तरह से डिजाइन नहीं किया गया है और समस्याग्रस्त बना हुआ है, यह माना जाता है कि पर्याप्त रूप से लगातार तापमान वृद्धि और अन्य डिजाइन जटिलताओं की कमी के परिणामस्वरूप, आपको योजना बनाना शुरू करना चाहिए अपने पार्टिकुलेट फ़िल्टर को 200, 000 किमी से बदल दें यदि आप अपने XX का उपयोग करते हैं जो अधिक शहरी है और मिश्रित होने पर थोड़ा अधिक है .
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