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Kia Picanto पर पार्टिकुलेट फ़िल्टर को कब बदलें?

कण फिल्टर एक काफी नई तकनीक है जिसे नवीनतम डीजल के निकास गैसों से हानिकारक कणों को बाहर निकालने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह लंबे समय से इन प्रदूषण जटिलताओं के चमत्कारिक समाधान के रूप में खोजा गया है। फिर भी, यह काम नहीं करता है और साथ ही डिजाइन किया गया है और इससे अधिक जटिलताओं को हल करता है, यही कारण है कि हम आज देखेंगे किआ पिकैंटो के पार्टिकुलेट फिल्टर को बदलते समय? . इसे प्राप्त करने के लिए, सबसे पहले, हम यह पता लगाएंगे कि आपके मोटर वाहन पर कण फ़िल्टर किस लिए है, और फिर आपके किआ पिकैंटो पर कण फ़िल्टर को कब बदलना है।

किआ पिकैंटो के पार्टिकुलेट फिल्टर का उद्देश्य क्या है?

इसलिए हम इस घटक को हाल ही में डीजल वाहनों में शामिल करने के औचित्य के साथ अपना दिशानिर्देश शुरू करते हैं। जैसा कि हमने परिचय में संक्षेप में बताया, इस फिल्टर का उद्देश्य किआ पिकांटो वाहनों से प्रदूषण की जटिलताओं और निकास धुएं की हानिकारकता को हल करना था। इसकी कार्य अवधारणा निकास धुएं को संग्रहित करना है जो बिना जले हुए हैं या जिनमें अभी भी हानिकारक कण हैं, और जब यह पर्याप्त रूप से उच्च तापमान पर होता है तो दूसरा दहन होता है जो जलने को समाप्त कर देगा और इन सभी कार्सिनोजेनिक कणों से छुटकारा दिलाएगा। अफसोस की बात है कि इस उच्च इंजन इकाई तापमान तक पहुंचने के लिए, आपको राजमार्ग पर रहना होगा या अपनी किआ पिकैंटो इंजन इकाई को चालू करना होगा। इसलिए हमने समय के साथ महसूस किया है कि जो कारें मुख्य रूप से छोटी यात्राओं पर या शहर में होती हैं, वे इन धुएं को जलाने के लिए पार्टिकुलेट फिल्टर को सक्षम नहीं करती हैं और हम अगले भाग में जानेंगे कि ये जटिलताएं आपको मजबूर कर सकती हैं अपने Kia Picanto के पार्टिकुलेट फ़िल्टर को बदलें .

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किआ पिकैंटो के पार्टिकुलेट फिल्टर को कब बदलना है?

इस खंड में हम यह पता लगाएंगे कि आप निश्चित रूप से किस चीज की ओर आकर्षित हैं, यदि किआ पिकांटो के पार्टिकुलेट फिल्टर को बदलना आवश्यक है और यदि हां, तो कब?

क्या किआ पिकैंटो पर पार्टिकुलेट फिल्टर को बदलना जरूरी है?

कारों के लिए 2 तरह के पार्टिकुलेट फिल्टर हैं, एडिटिव के साथ एक पार्टिकुलेट फिल्टर, जो किआ पिकैंटो से संबंधित नहीं है, लेकिन जिसे हर 120, 000 किमी पर एक एडिटिव के साथ रिचार्ज करने की आवश्यकता होती है जो पार्टिकुलेट फिल्टर के पुनर्जनन को सक्षम बनाता है और परिणामस्वरूप सभी को जला देता है उन हानिकारक कालिख। दूसरा, जिसकी हम इस लेख में रुचि रखते हैं, कीमती धातुओं के साथ कार्य करता है जो उच्च तापमान पर एक रासायनिक प्रतिक्रिया उत्पन्न करेगा और फिल्टर के पुनर्जनन और कार्सिनोजेनिक सामग्री को निकालने का कारण बनेगा। फिर भी, जैसा कि पहले बताया गया है, इसे बहुत अधिक तापमान की आवश्यकता होती है, यदि ये नहीं पहुंचे तो फ़िल्टर बंद हो जाएगा। यदि फ़िल्टर मैन्युअल रूप से पुन: उत्पन्न नहीं होता है, तो इस तापमान तक पहुंचने के लिए लगभग 20 मिनट तक तेज गति से ड्राइव करें और इस प्रकार अपने फ़िल्टर को पुन: उत्पन्न करें, आप इसे बंद कर देगा और आपके टर्बो, आपके ईजीआर वाल्व या आपकी इंजन इकाई को नुकसान पहुंचाने का जोखिम उठाएगा। यदि आपको अपने कण फिल्टर के कारण अपने किआ पिकैंटो के ईजीआर वाल्व को साफ करने की आवश्यकता है, तो प्रक्रिया क्या है, यह जानने के लिए इस विषय पर हमारे लेख को देखने के लिए दो बार न सोचें।

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किआ पिकैंटो के पार्टिकुलेट फिल्टर को कब बदलना है?

जैसा कि हमने पहले बताया, एक पार्टिकुलेट फ़िल्टर कार के जीवन को बनाए रखने के लिए डिज़ाइन किया गया है, फिर भी आप में से कुछ को आश्चर्य हो सकता है इसके किआ पिकैंटो के पार्टिकुलेट फिल्टर को कब बदलना आवश्यक है? विदित हो कि यह भाग अत्यंत महंगा है, श्रम मुख्य समस्या नहीं है क्योंकि इसे प्राप्त करना आसान है। लेकिन आपके मोटरीकरण के आधार पर घटक ही कीमत में काफी भिन्न होगा, आप अभी भी 700 और 2000 € के बीच की सीमा की गणना कर सकते हैं। इस प्रतिस्थापन को पूरी तरह से भरा हुआ कण फिल्टर की स्थिति में माना जाना चाहिए। यदि आप बार-बार मोटरवे नहीं लेते हैं, तो हम आपको सलाह देते हैं, हर महीने मोटरवे पर कम से कम 10 आरपीएम . पर 3000 मिनट ड्राइव करने के लिए . सब कुछ के बावजूद, वर्तमान कण फिल्टर अच्छी तरह से डिजाइन नहीं किया गया है और समस्याग्रस्त बना हुआ है, यह माना जाता है कि पर्याप्त रूप से लगातार तापमान वृद्धि और अन्य डिजाइन जटिलताओं की कमी के कारण, आपको योजना बनाना शुरू करना चाहिए अपने पार्टिकुलेट फ़िल्टर को 200, 000 किमी से बदलें यदि आपके पास अपने XX का उपयोग है जो अधिक शहरी है और मिश्रित होने पर थोड़ा अधिक है .

किआ पिकैंटो के बारे में अधिक टिप्स पाने के लिए, किआ पिकांटो श्रेणी पर एक नज़र डालें।

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